दिल्ली। इन दिनों पैगंबर का कार्टून दिखाने को लेकर पूरी दुनिया में बवाल मचा हुआ है। अब चीन के सरकारी टेलीविजन ने इस्लामी देशों के विरोध की परवाह ना करते हुए पैगंबर का कार्टून दिखा डाला।

चीन के सरकारी टेलीविजन चैनल चाइना सेंट्रल टेलीविजन सीसीटीवी ने पैगंबर मोहम्मद के कैरिकेचर का प्रसारण किया। चीन की ये हरकत एक उईगर मुस्लिम युवा अर्सलान हिदायत ने दुनियाभर के सामने उजागर की। उसने चाइनीज टीवी की ये क्लिप ट्वीट की थी। इस क्लिप में तांग राजवंश के दरबार में एक अरब राजदूत को दिखाया गया है। इसमें अरब राजदूत पैगंबर मोहम्मद की एक पेंटिंग चीनी सम्राट को सौंपते हुए नजर आते हैं।

अब चीन में टीवी पर खुलेआम इस तरह से पैगंबर मोहम्मद का कैरिकेचर दिखाए जाने से लोग हैरान है। सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के कैरिकेचर को दिखाए जाने के खिलाफ लोगों ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह टीवी शो पर पैगंबर मोहम्मद की पैंटिंग्स दिखाया जाना क्या ईशनिंदा नहीं है। खास बात ये है कि फ्रांस के खिलाफ खड़े दुनियाभर के मुस्लिम देशों ने इस मामले पर चुप्पी साध ली है। चीन में इस तरह टीवी शो पर पैगंबर मोहम्मद के दिखाए जाने के बाद अब दुनिया भर के मुस्लिम देश चीनी सामानों का बहिष्कार करेंगे, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।