रायपुर- धान खरीदी में हो रही देरी पर बीजेपी के उठाए जा रहे सवालों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तल्ख अंदाज में कहा है कि इस पर ओछी राजनीति नहीं करनी चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रमन सिंह किसानी के बारे में मुझसे ज्यादा नहीं जानते. बघेल ने कहा कि मैं मानता हूं कि खरीदी पहले शुरूी हो जानी चाहिए थी. बारदाना की कमी से खरीदी प्रभावित हुई है. कोरोना भी एक बड़ी रूकावट बन गया, इसमें किसी का बस नहीं है.
भूपेश बघेल ने कहा कि भारत सरकार से हमने साढ़े तीन लाख बारदाने की मांग की थी, लेकिन हमे एक लाख 43 हजार बारदाना दिए जाने का आश्वासन दिया गया. हमे 48 हजार बारदाने मिल गए हैं. एक साथ बारदाने आ जाएंगे, तो खरीदी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. पंजाब जैसे राज्य में बारदाना ही नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार भी क्या करेगी, जब जूट मिल ही बंद हैं. सप्लाई कहां से होगी.
आत्महत्या की दूसरी वजह भी हो सकती है
किसान आत्महत्या के मामले में विपक्ष के निशाने पर आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आत्महत्या की दूसरी वजह भी हो सकती हैं, जिसकी जांच की जा रही है. इस साल बारिश अच्छी हुई है, ऋण माफी से किसान कर्ज से भी ऊबर गया है. हर आत्महत्या को किसान की आत्महत्या बता देना उचित नहीं है.