रायपुर। छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ निर्वाचन के बाद आज संघ की पहली बैठक हुई. अपरिहार्य कारणों की वजह से संघ के अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस बैठक में उपस्थित नहीं हो सके, उनके स्थान पर बैठक की अध्यक्षता विधायक देवेन्द्र यादव ने की. विधायक यादव ने कहा कि प्रदेश में खेलों के विकास को ध्यान में रखकर आगे बढ़ना है. प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के साथ ही सभी तरह के खेलों के लिए अच्छे और बेहतर कोच की व्यवस्था एक चुनौती है, जिसे हर हाल में पूरा करना जरूरी है, तभी प्रदेश के खिलाड़ियों को इंटरनेशनल लेवल पर तैयार किया जा सकेगा.

इस बैठक में ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस बात को बेहतर समझते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने खेलों के लिए बड़ी योजनाओं को पहले स्पर्श में ही हरी झंडी दिखाई है. प्रदेश में इंटरनेशनल लेवल का टेनिस स्टेडियम तैयार होने जा रहा है.

उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का खेल प्रेम है और उनकी युवा सोच का परिणाम है, जो उभरते खिलाड़ियों के भविष्य को बेहतर समझ पा रहे हैं. महासचिव होरा ने संघ के सभी सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी एजेंड़ों पर चर्चा होगी और सभी की सहमति के मुताबिक ही उस पर आगे बढ़ा जाएगा.