स्पोर्ट्स डेस्क–  आईपीएल सीजन 13 का आज सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है क्योंकि आईपीएल-13 अब अपने फाइनल मोड़ पर पहुंच चुका है और आज आईपीएल सीजन 13 का चैंपियन कौन बनेगा इसका फैसला भी हो जाएगा, क्योंकि आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा मैच दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा यह दो ऐसी टीमें है जो आईपीएल के शुरुआत से ही टॉप लेवल पर बनी रही हैं, और दोनों ही टीम बेहतर खेल दिखाने में कामयाब रही हैं, ऐसे में मुकाबले के दिलचस्प होने की उम्मीद है मैच दुबई में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। बात दोनों टीमों की करें तो दिल्ली कैपिटल्स जहां पहली बार आईपीएल का फाइनल खेलेगा तो वहीं मुंबई इंडियंस पांचवीं बार खिताब जीतने के लिए बेकरार रहेगा।

सीजन-13 में दोनों टीम

मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई दिल्ली कैपिटल्स ने जहां सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से दूसरे क्वालीफायर में शिकस्त दी थी और काफी अटैकिंग मोड़ में बल्लेबाजी में नजर आई थी तो वहीं मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को एकतरफा मुकाबले में 57 रन से हरा दिया था। मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले एक बड़ा टारगेट सेट किया और उसके बाद उसके गेंदबाजों ने रिकॉर्ड गेंदबाजी करके दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को मौका ही नहीं दिया कि मैच के किसी भी मोड़ में वह पकड़ बनाते नजर आएं। यह फाइनल है और दोनों टीमें जानती हैं कि एक जीत उन्हें चैंपियन बना सकती है ऐसे में मुकाबले के दिलचस्प होने की उम्मीद है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स Vs मुंबई इंडियंस

दिल्ली और मुंबई दोनों टीमें अब तक आईपीएल में एक दूसरे का 27 बार सामना कर चुकी हैं जिसमें से मुंबई इंडियंस ने 15 बार बाजी मारी है वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खाते में 12 जीत दर्ज हैं आंकड़ों पर नजर डालें तो मुंबई का पलड़ा दिल्ली पर भारी दिखता है।

 

बहरहाल मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है क्योंकि आईपीएल सीजन 13 की दो ताकतवर टीमें फाइनल मैच में टकराने जा रही हैं और जहां दिल्ली कैपिटल्स पहली बार चैंपियन बनने के लिए अपना सब कुछ झोंक देगी और दमदार खेल दिखाने का की कोशिश करेगी तो वहीं मुंबई इंडियंस लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आई है मौजूदा टूर्नामेंट में तो इस मुकाबले में भी कोई गलती नहीं करना चाहेगी, अब देखना दिलचस्प होगा कि सीजन 13 का चैंपियन कौन बनता है।