पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड से ज्यादा सीट लाने वाली भाजपा नीतीश कुमार की सरकार में अपने दो-दो डिप्टी सीएम नियुक्त करने जा रही है. माना जा रहा है कि भाजपा विधानमंडल के नेता तारकिशोर प्रसाद के साथ रेणु देवी को उप मुख्यमंत्री पद का दायित्व दिया जा सकता है. इसके साथ ही अब तक उप मुख्यमंत्री रहे सुशील कुमार मोदी का पत्ता कटता नजर आ रहा है.

लगातार चौथी बार कटिहार विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए तार किशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल की बैठक में विधानमंडल का नेता चुना गया है, जिसके बाद उनके डिप्टी सीएम बनने के पूरे आसार नजर आ रहे है. तार किशोर प्रसाद ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि एक कार्यकर्ता को नया दायित्व मिला है. नई जिम्मेदारी को निभाऊंगा. नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करेंगे. विकास के हर मोर्चे पर काम जारी रहेगा. बेतिया विधानसभा सीट से चौथी बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंची रेणु देवी बिहार के दूसरा उप मुख्यमंत्री बनने के आसार हैं. उन्होंने डिप्टी सीएम को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए कहा कि पार्टी जो भी काम देगी, वो करूंगी.

इधर सुशील कुमार मोदी को केंद्र में शिफ्ट करने की चर्चा जोरों पर है. हालांकि, नए घटनाक्रम के मद्देनजर उनका ट्वीट काफी वायरल हो रहा है, जिसमें पहले तो वे 40 सालों के राजनीतिक जीवन में भाजपा और संघ से बहुत कुछ मिलने की बात कह रहे हैं, लेकिन अंत में कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता…की बात कही है. वैसे भी नीतीश कुमार ने सुशील कुमार के उप मुख्यमंत्री बनने पर सीएम के पद की शपथ लेने की बात कहे जाने की भी चर्चा बिहार में सुर्खियों में है.