दिनेश द्विवेदी, कोरिया। कोरिया पुलिस ने मुखबिर से अवैध शराब के परिवहन की मिली सूचना पर मध्यप्रदेश की तरफ से आई रही ट्रक का पीछा किया. पुलिस को पीछे देख ट्रक छोड़कर ड्राइवर फरार हो गया. संदेह पर ट्रक की तलाशी में हरियाणा में निर्मित 320 पेटी ( 2755 लीटर शराब ) अवैध शराब को जब्त किया गया, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 50,00000 रुपए आंकी गई है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बीते रविवार की रात मुखबिर से पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह को सूचना मिली कि शराब तस्कर हरियाणा से ट्रक नम्बर यूपी 14 – जेटी -1225 में अवैध अंगेजी शराब लेकर मध्यप्रदेश से कोरिया की ओर आ रहा है. सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल सीएसपी चिरमिरी पीपी सिंह को नाकेबंदी कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया.

सचिंग के दौरान नेशनल हाईवे 43 में उक्त नंबर की ट्रक दिखाई पड़ने पर पीछा किया गया. पुलिस को पीछे आता देख ड्रायवर ट्रक को सिंह पेट्रोल पंप, नागपुर के सामने खड़े कर भाग गया. खाली ट्रक को देखकर ड्रायवर की आस – पास तलाश की गई, लेकिन उसका पता नहीं चलने पर ट्रक की जांच की गई, जिसमें ट्रक में 50 लाख रुपए कीमत की कुल 320 पेटी अवैध शराब जब्त की गई. शराब की बोतल में हरियाणा ( मेड इन हरियाणा ) तथा हरियाणा राज्य में ही विक्रय की वैधता लिखा हुआ है.

अवैध शराब के साथ ट्रक को मौके से जब्त किया गया. मामले में पुलिस सहायता केन्द्र, नागपुर थाना पोड़ी में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध 34 ( 2 ) आबकारी एक्ट की कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ट्रक ड्रायवर व अवैध शराब के मालिक की तलाश के लिये अभी भी नाकेबंदी के साथ सर्चिंग की कार्रवाई जारी है. इस कार्रवाई में मुख्य भूमिका सीएसपी चिरमिरी पीपी सिंह, निरीक्षक अवश्वनी सिंह, सहायक उप निरीक्षक सुबल सिंह, विनय तिवारी, प्रधान आरक्षक रामरूप सिंह, सुरेन्द्र गुप्ता आरक्षक चन्द्रसेन सिंह, भानूप्रताप, देव सिंह, रवि काशी, रियाज, मुमताज, तुलशन पाटले, रोशन एक्का व चन्द्रभूषण शर्मा की रही है.