रामकुमार यादव, सरगुजा। अंबिकापुर में नशीली दवाओं का जखीरा बरामद हुआ है. जब्त नशीली दवाओं की कीमत 14 रुपए आंकी गई है. आरोपी शहर में पिछले 20 साल से यह काम कर रहा था. पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बिहार गया का रहने वाला शिव शंकर प्रसाद उर्फ पप्पू अंबिकापुर के निजी होटल मैं रूका है, जो नशीली दवाओं को खपाने के फिराक में है. सूचना पर पुलिस ने तत्काल होटल में दबिश दी और आरोपी शिव शंकर प्रसाद को गिरफ्तार किया.

मौके पर पुलिस ने 14 लाख का नशीली दवा भी जब्त किया. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शातिर आरोपी शिव शंकर प्रसाद ने कुबूल किया कि वह इस धंधे में 20 साल से लगा हुआ है. वह अम्बिकापुर में भी सालों से नशीली दवाओं की सप्लाई कर रहा है. आरोपी ने कोरियर के माध्यम से भी सौदेबाजी करना स्वीकार किया है.

पुलिस ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी शिव शंकर प्रसाद उर्फ पप्पू बिहार निवासी के कब्जे से पुलिस ने नशीली दवाओं के जखीरे में यह दवाई जब्त की है-

1- ब्रूनाफिन रेकसोजेसिक 38 पैकेट (950 इंजेक्शन)

2- पेंटाजोकाईंन 5 पेकेट (500 इंजेक्शन)

3- इविल 7 पेकेट(175 बोतल)

4- ट्रामा डोल सपास कैप्सूल 6 पेकेट (864 कैप्सूल)

5- ट्रामाडोल विन्सपासमो 27 पैकेट (3888 कैप्सूल)

कार्रवाई में एसपी के नेतृत्व बनाए टीम में प्रशिक्षु डीएसपी लोकेश बंसल, उत्तम सिंह, सरफराज, धीरज राम, नरेश गुप्ता व विनोद नेताम शामिल रहे.