दिल्ली। दुनिया में कोरोना ने अपना प्रकोप कम करने के बाद एक बार फिर से तेजी के साथ लोगों को शिकार बनाना शुरु कर दिया है। इसके चलते कई देश लॉकडाउन फिर से लगा रहे हैं।

कोरोना के मामले पूरी दुनिया में फिर से दोबारा बढ़ने लगे हैं। जिसके चलते किसी न किसी देश में नई नई पाबंदियां लगाई जा रही हैं। आस्ट्रेलिया ने दक्षिणी आस्ट्रेलिया में लॉकडाउन लगा दिया गया है। जापान और दक्षिण कोरिया में भी नए मामले तेजी से बढ़ने के कारण सख्ती बढ़ा दी गई है। यहां सामुदायिक संक्रमण फैल गया है। जापान में टोक्यो के हालात ज्यादा खराब हैं। जिससे यहां सख्त नियमों को लागू कर दिया गया है। आस्ट्रेलिया के दक्षिणी राज्य में छह दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है।

उधर, कोरोना वैक्सीन सबसे पहले खोजने वाले रूस में कोरोना के नए मामले बढ़ने के साथ ही मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। रूस में लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। ब्रिटेन में एक दिन में मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा दर्ज की गई है। अब तक 52 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके चलते यहां भी सख्ती बढ़ा दी गई है।