हेमंत शर्मा, रायपुर। माना कैंप में युवक की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों मृतक का दोस्त है. गांजा पीने को लेकर दोनों में विवाद हुआ था. इसी बीच गुस्से में आकर आरोपियों ने चाकू से हमला कर हत्या कर दिया. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पुलिस के मुताबिक, दोस्तों से शराब पीने के बाद वापसी में देवव्रत विश्वास (22 वर्ष) पुलिया के पास रूक गया और सजल कर्मकार व दिनश मानिकपुरी के पास गांजा पीने लगा. इसी दौरान देवव्रत विश्वास और सजल कर्मकार के बीच और गांजा पीने की बात को लेकर विवाद होने लगा. तब आरोपी सजल ने अपने पास रखे बटनदार चाकू निकाल कर मृतक को कई बार प्रहार कर उसकी हत्या कर दिया और अपने साथी दिनेश मानिकपुरी के एक्टिवा में रायपुर भाग गए. मृतक को तत्काल मेकाहारा ले जाया गया लेकिन मेकाहारा के डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया जिस पर थाना माना कैम्प मे अपराध दर्ज किया गया.

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर आरोपी पतासाजी में आरोपी सजल कर्मकार पिता दुलाल कर्मकार (23) संतोषी नगर थाना टिकरापारा तथा आरोपी दिनेश मानिकपुरी पिता संतराम मानिकपुरी 18 नहरपारा पचपेढ़ी नाका को गिरफ्तार किया गया. आरोपी सजल कर्मकार से हत्या में इस्तेमाल एक बटनदार चाकू जब्त किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपी सजल कर्मकार ने बताया कि मृतक ने पहले हमला किया था. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.