कोरबा। कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित रामसागर पारा तालाब में डूबे गोताखोर का 8वें दिन आज शाम को शव निकाला गया. एनडीआरएफ और जिला पुलिस के गोताखोर गहरे तालाब में अशोक नायडु के शव की तलाश कर रहे थे. तालाब में डूबे एक अन्य युवक के शव की तलाश में गोताखोर अशोक नायडु सात दिन पहले तालाब में उतरा था. अशोक के शव मिलने से कुछ देर पहले ही आज शाम राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल घटना स्थल पर पहुंचे थे.

मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अशोक के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और दुःख की इस घड़ी में अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए शासन-प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया. अशोक नायडु के शव को तालाब से बाहर निकालने के लिए अब तक किए गए प्रयासों की जानकारी मौजूद अधिकारियों से ली. अधिकारियों ने अवगत कराया कि तालाब में अत्याधिक कांस की जड़ें गहराई तक होने के कारण अशोक के शव को ढूंढने में कठिनाई हो रही थी.

राजस्व मंत्री ने मौके पर ही बालको और एसईसीएल कोरबा प्रबंधन के अधिकारियों को बड़ी मशीनें लगाकर तालाब का पानी खाली कर अशोक का शव बाहर निकालने के लिए निर्देशित किया था. इस दौरान अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया सहित जिला एवं नगर निगम प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस बीच तालाब में शव ढूंढने में लगे एनडीआरएफ के गोताखोरों को अशोक का शव मिल गया और उसे बाहर निकाल लिया गया.

बालको के महाप्रबंधक अवतार सिंह ने बालको के तरफ से तालाब के पानी को खाली करने की विधिवत जिम्मेदारी ली थी. जिसे 12 घंटों के अंदर में पूर्ण करने की बात कही थी. इसके साथ ही प्रशासनिक मदद और अन्य अंडरटेकिंग कम्पनियों ने भी अपनी तरफ से मदद के लिए आश्वास्त किया था.

इसे भी पढ़ें- पुलिस का सायरन सुन भाग रहे युवक की तालाब में डूबने से मौत की आशंका, तलाश में जुटा गोताखोर भी हुआ लापता… 

बता दें कि दीपावली की रात पुलिस की सायरन सुनकर 25 वर्षीय कमल गोंड़ तालाब में कूद गया था. जिसे ढूंढने के लिए दूसरे गोताखोर अशोक नायडू तालाब में उतरा था, लेकिन वो भी बाहर नहीं निकल पाया था. हालांकि तीन दिन बाद कमल का शव मिल गया था और आज गोताखोर अशोक का शव बरामद हुआ है.