सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। बाबा साहब चौथी किस्त दिलाने का वादा किया था लेकिन दिला नहीं पा रहे हैं, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के इस बयान पर स्वास्थ्य मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा है कि उनको याद दिलाने के लिए धन्यवाद, बीजेपी के कई साथियों ने भी मुझे याद दिलाया है। धरमलाल कौशिक के साथ जब एक टीवी शो पर हम लोग बैठे थे, वहां पर उन्होंने कहा था कि छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा ही नहीं है देने की। उस बात पर मैंने यह कहा था कि 100 परसेंट क़िस्त किसानों को मिलेगी। जहां तक हो सकता है, नए साल की खरीदी के साथ ही किसानों को किस्त मिल जाएगी और पूरी क़िस्त मिलेगी, उस बाबत मैंने यह सब कही थी।

सरकार अगर पीछे हटती है तो चिंता की बात है

सरकार अगर अपनी नीति से पीछे हटती है कि हम नहीं देंगे चौथी क़िस्त तो मेरे लिए चिंता करने बात होगी। वरना इस तरह की कोई बात नहीं है। अगर वो राशि 1 महीने बाद में मिलती है। दो महीने बाद में मिलती है तो अंतर उसमें नहीं आएगा, क्योंकि नई फसल का एमएसपी का पैसा भी उनके खातों में आना चालू हो जाएगा। लोगों को राशि की कोई दिक्कत नहीं है।

सिंहदेव ने कहा कि रमन सिंह जी को मैं सोचता हूं कि अगर वे छत्तीसगढ़ के जागरूक प्रतिनिधि होते तो वाकई में जीएसटी के साढ़े 8  हजार करोड़ जो केंद्र सरकार ने हमें उपलब्ध नहीं कराया, वे उपलब्ध कराते। हमें साढ़े 8 हजार करोड़ में से केवल 350 करोड़ रुपए मिले हैं। रमन सिंह ने इस बाबत बात उठाकर राशि दिला दिया होता तो किसानों को पहले से ही राशि मिल गई होती।