हेमंत शर्मा,रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना हो गए है. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से भूपेश रात 9 बजे प्लाइट से राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, रामगोपाल अग्रवाल और गिरिश देवांगन के साथ दिल्ली दौरे पर गए हैं. वहां सीएम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. निगम मंडल नियुक्ति को लेकर समन्वय समिति में चर्चा हुई है. इसी संबंध में प्रदेश के नेताओं से बहुत जल्द मीटिंग होगी. उसके बाद अनुमोदन के लिए सूची दिल्ली भेजेंगे.

वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन के निधन पर सीएम भूपेश ने कहा कि ललित सुरजन के जाने से छत्तीसगढ़ को एक अपूरणीय क्षति हुई है. पत्रकारिता के क्षेत्र में जो उन्होंने मूल्य स्थापित किया, वो मयाराम सुरजन ने जो परम्परा चलाई थी उस परंपरा को ललित सुरजन ने आगे बढ़ाने का काम किया. पत्रकारिता को न केवल उन्होंने जिया, बल्कि बाकियों को प्रेरित भी किया. छत्तीसगढ़ के विकास के लिए वो हमेशा चिंतित रहते थे और लिखते भी रहते थे. उनके जाने से एक युग का अंत हुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखे जाने पर कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. ऐसे समय में वैक्सीन हमारे प्रदेश में उपलब्ध हो इसके लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया है. हमारा छत्तीसगढ़ पीछे न रह ना जाए. पहली खेप में यहां उपलब्ध हो जाए.

धमतरी में किसानों के प्रदर्शन पर सीएम बघेल ने कहा कि विभिन्न जिलों में कुछ-कुछ मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे है, उसको जिला प्रशासन देख रहा है. प्रदेश में बारदाने की कमी को लेकर मुख्यमंत्री ऩे कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि केंद्र सरकार हमको बारदाना उपलब्ध नहीं कराया. इसलिए हमको एक महीना विलंब करना पड़ा. अभी भी कम मात्रा में बारदाना उपलब्ध है. उस स्थिति में हमारे पास जो बारदाना है, जो राइस मिलर के पास और जो पीडीएस में उपयोग होते है. उन सबको मिलाकर धान खरीदी की व्यवस्था करनी होगी.