बिलासपुर। बिल्हा में किसानों को उपकरण बांटने के सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फोटो नहीं होने और कांग्रेस नेताओं को निमंत्रण नहीं देने पर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा मचाया. विरोध-प्रदर्शन के बीच किसी तरह किसानों को कृषि उपकरणों का वितरण किया गया.

बिल्हा जनपद कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला कर रहे थे. उन्होंने अधिकारियों पर कार्यक्रम का भाजपाईकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के पैसे से कृषि उपकरण बांट रहे हैं, और मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री का नाम फोटो नहीं है.

वहीं दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिश ने कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा इस तरह की हरकत करना नया नहीं है. ये लोग आदतन हैं. विकास विरोधी हैं. पहले भी विरोध करते थे, और अब भी विरोध कर रहे हैं. राजेन्द्र शुक्ला विधानसभा में चुनाव हारे हैं, उसकी खीज दिख रही है. ऐसे लोगों के बारे में मुझे कोई शिकायत कहीं नहीं करनी है.

दूसरी ओर जिले के कृषि अधिकारी संयुक संचालक शशांक शिन्दे ने कहा कि कार्यक्रम ब्लॉक लेबल का था, इसलिए सीएम का फोटो नहीं लगाए, न ही प्रभारी मंत्री की फोटो लगाए, न ही कांग्रेस नेताओं को निमंत्रण दिया गया. उन्होंने इस मामले में ब्लॉक कृषि अधिकारी की गलती की स्वीकार किया.

वहीं आयोजन के दौरान मौजूद रहे हाउसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि केंद्र सरकार ने डीएमएफ निधि शुरू की है, जिसके तहत बीज उपकरण किसानों को बांटने का कार्यक्रम था. लेकिन कांग्रेस नेताओं ने वितरण में बाधा पैदा की, जिसको लेकर किसान आक्रोशित हैं. मैं इस घटना की निंदा करता हूं.

देखिए वीडियो : 

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=BPndXLlk98c[/embedyt]