शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी के आकाशवाणी चौक स्थित काली मंदिर से दान पेटी चोरी करने वाला दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से नगदी 5 हजार के साथ दान पेटी और घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को जब्त किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आकाशवाणी चौक काली मंदिर के पुजारी मुन्ना शुक्ला ने थाना सिविल लाइन में मंदिर के दान पेटी के साथ उसमें 7 से 10 हजार रुपए नगद की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 480/20 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया.

थाना सिविल लाइन की टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी और मंदिर में कार्यरत अन्य कर्मचारियों से पूछताछ के साथ घटना स्थल व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों को खंगालना शुरू किया. इस दौरान महत्वपूर्ण साक्ष्य प्राप्त होने पर हाऊसिंग बोर्ड कालोनी सेक्टर – 02 विधानसभा निवासी बाॅबी सेन को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई.

आरोपी ने अपने साथी सतीश कौशिक के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को कारित करना स्वीकार किया. इसके बाद पुलिस टीम ने घटना में शामिल सतीश कौशिक को भी गिरफ्तार किया. आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 5,000 रुपए, दान पेटी एवं घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को जब्त किया. आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई की गई.