सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। किसानों को न्याय योजना की चौथी किस्त को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय द्वारा दिये गए बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि GST का पैसा तो दे नहीं पा रहे हैं उसके लिए राज्यों को कर्ज़ लेने के लिए कह रहे हैं। विष्णुदेव को समझ नहीं आ रहा है इसलिए उनको टिकट भी नहीं दिए थे अब उनको झुनझुना पकड़ा दिए हैं अध्यक्ष का।

अब वो उतना ही कहते बोलते हैं जितना रमन सिंह कहते हैं। इससे बाहर निकले तो उसके बाद कोई बात कहे तो समझ आएगा। केंद्र सरकार सभी राज्यों को GST का जो पैसा है वो दे नहीं रही है, कर्ज़ लेने की बात कही जा रही है। एक अप्रैल से नया वित वर्ष प्रारम्भ हो जाता है दिसंबर लग गया लेकिन GST का पैसा मिला नहीं। जब आप सेस लगा के पूरे देश के नागरिकों से पैसा वसूल रहे हैं इसलिए हमने कहा था कि आप ले लो और हमें दे दो ताकि ब्याज दर में एक रूपता रहे। अलग-अलग राज्यों और लोन लेंगे तो एक रुपता नहीं रहेगी बाद में ऑडिट ऑब्जेक्शन आएगा।

आपको बता दें विष्णुदेव साय ने राज्य सरकार द्वारा किसान न्याय योजना का पैसा किश्तों पर देने के मामले में कहा था कि राजीव गांधी न्याय योजना की राशि सरकार को एकमुश्त देना चाहिए लेकिन सरकार पूरी तरह से कर्ज में डूब गई है। अब भाजपा जब 2023 में सत्ता में आएगी तो किसानों का कर्ज चुकाएगी।