रायपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर बीजेपी चंदे का धंधा कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि चंदे का मुद्दा बीजेपी की कार्य़योजना में नहीं है. यह मंदिर के लिए सहयोग राशि लिए जाने की कार्ययोजना है. जिनकी निष्ठा भगवान राम में है, उनसे सहयोग लेंगे. रमन ने कहा कि केंद्रीय स्तर पर इसे लेकर कमेटी बनी हुई है. ये छोटा-मोटा काम नहीं है. यह किसी पार्टी तक सीमित भी नहीं है. इसमें सभी राजनीतिक दलों, समाज के अलग-अलग वर्गों का सहयोग लिया जा रहा है.
चंदे की राशि का हिसाब देने वाले स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के बयान पर भी रमन सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कौन सिंहदेव के पास पैसा मांगने जा रहा है, जिसकी मर्जी है, जो रामजन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण करवाना चाहता है, उसे पैसा देने से कौन रोक सकता है. जनता के सहयोग से ये मंदिर बन रहा है. गरीब से गरीब आदमी के पास जाएंगे. उन्हें अपनी जेब खाली करने की जरूरत नहीं है. रमन सिंह ने कहा कि जिन्हें राम जी में, अयोध्या में राम मंदिर बनाने में आस्था है, उनसे ही चंदा लिया जाएगा. हम उनके पास जाएंगे जो जय श्री राम हिम्मत से कहे. जिनमें जय श्री राम कहने की ताकत नहीं है, वो अपनी जेब संभाले रखे.
इधर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी कांग्रेस के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी देश को एक रखने का काम करती है. बीजेपी धर्म, जाति के नाम पर राजनीति नहीं करती. कांग्रेस देश में तुष्टिकरण की राजनीति करती आई है. मंदिर के नाम पर चंदा का हिसाब मांगने वाले मुख्यमंत्री या टी एस सिंहदेव कौन होते हैं? हिसाब तो उन्हें दिया जाएगा, जिन्होंने चंदा दिया है.