दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मोदी आज आगरा मेट्रो रेल परियोजना का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करेंगे।

आगरा में सैलानियों की काफी संख्या को देखते हुए ये प्रोजेक्ट लांच किया गया है। दो कॉरिडोर वाले इस प्रोजेक्ट के जरिए आगरा घूमने आने वाले सैलानियों को काफी मदद मिलेगी। इस परियोजना के जरिए टूरिस्ट स्पॉट जैसे ताजमहल, आगरा फोर्ट, सिकंदरा को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से जोड़ा जाएगा। इससे भारी राजस्व भी मिलेगा वहीं पर्यटकों को भी काफी सहूलियत हो जाएगी।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि वह आज दोपहर 12 बजे आगरा मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इससे आगरा में लोगों के जीवन में और सुलभता आएगी और पर्यटन के लिहाज से आगरा को लाभ मिलेगा। आगरा के 15 बटालियन पीएसी परेड मैदान में उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। केंद्र सरकार की इस परियोजना से आगरा की 26 लाख की आबादी के साथ-साथ हर साल आगरा आने वाले 60 लाख से अधिक पर्यटकों को भी मदद मिलेगी। इस परियोजना की अनुमानित लागत 8,379.62 करोड़ रुपये है। ये पांच सालों में पूरी होगी।