शिवम मिश्रा,रायपुर। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय ने राज्यपाल अनुसुइया उईके से उनके निवास पर मुलाकात कर कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है. बीजेपी ने कांग्रेस पर धार्मिक स्थलों का तोड़फोड़ कर जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही कहा कि सरकार अनुसूचित जाति वर्ग की महत्वपूर्ण योजनाओं को बंद कर रही हैं.

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कण्डेय ने राज्यपाल अनुसुइया उईके से मुलाकात के बाद कहा कि कवर्धा जिले में अनुसूचित जाति वर्ग के सतनामी समाज के गुरुद्वारा को तोड़ा गया है, वहां के स्थानीय महिला, बच्चे और बड़े-बुजुर्गों पर प्रशासन ने डंडा चलाया है. इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी मुख्यमंत्री और गृहमंत्री कोई जवाब नहीं दे रहे हैं. घटना पर किसी प्रकार का कोई जांच नहीं करा रहे हैं. दोषियों पर कार्रवाई भी नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा जब समाज के लोग मुख्यमंत्री से मिलने आते हैं, तो उन्हें जिले के बाहर ही गिरफ्तार कर लिया जाता है.

राज्य सरकार जिस प्रकार अनुसूचित जाति और सतनामी समाज के ऊपर रवैया चला रही है, वह बहुत निंदनीय और विरोधाभास है. इन सभी विषयों को लेकर राज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि मामले में न्यायिक जांच और दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाए. राज्यपाल ने आश्वस्त किया है कि इन घटनाओं की पूरी जांच करवाई जाएगी और जांच पर जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस पूरे मामले में राज्यपाल ने राज्य सरकार से बातचीत करने का आश्वाशन दिया है.

24 बिंदुओं पर सौंपा ज्ञापन