रायपुर। संयुक्त मोर्चा छत्तीसगढ़ ने किसानों के भारत बंद को समर्थन दिया है. संयुक्त मोर्चा के मुख्य संयोजक रामकृष्ण जांगड़े ने पत्र जारी कर कहा कि संगठन के साथियों सहित छत्तीसगढ़ के सभी सामाजिक संगठनों और राजनीतिक पार्टियों से विनम्र निवेदन है कि हम भारत के किसानों के मुद्दे पर महा भारतबंद का सिर्फ सोशल मीडिया में समर्थन ही नहीं करना है, बल्कि सड़कों पर उतर कर सहयोग करना चाहिए. देश के एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक समाज किसान और मजदूर है. हम ही बोने वाले है हम ही काटने वाले है और हम ही खाने वाले है. इसलिए अपने और अपने बच्चों के पेट के भूख को शांत करना है. अपनी भूमि को कांट्रेक्ट फार्मिंग से अडानी अम्बानी से बचाना है तो हम सड़क पर उतर कर भारत बंद को सफल बनाने में जी जान लगाकर सहयोग करें.

इसे भी पढ़े- बड़ी खबर : किसानों के ‘भारत बंद’ को छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी दिया समर्थन, व्यापार रहेगा बंद

देश का किसान दिल्ली के बॉर्डर पर दिसम्बर के कड़कड़ाती ठण्ड में खुले में रात को आंदोलन कर रहे हैं और हम अपने घरों में रजाई में डूबक कर टीवी चैनल, यूट्यूब और सोशल मीडिया में बहस कर रहे हैं. वहीं भाजपा के तानाशाही, फासीवादी सरकार देश के अन्नदाताओं के आंदोलन को बदनाम कर रही है. ऐसे में हम किसान और मजदूर पुत्रों का नैतिक जिम्मेदारी है कि हम देश के अन्नदाताओं के आंदोलन को सड़क पर उतर कर सफल बनाएं.

बता दें कि कृषि कानून के विरोध पिछले 12 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन कर रहे है. किसान संगठन और सरकार के बीच हुई बातचीत में अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है. यही वजह है कि किसान संगठनों ने भारत का बंद का ऐलान किया है.