रायपुर- राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओँ का प्रचार-प्रसार करने वाले जनसंपर्क विभाग में कोरोना ने दोबारा दस्तक दे दी है.सोमवार को तीन अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आज एक संयुक्त संचालक स्तर की अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.इनके अलावा दर्जन भर अधिकारी- कर्मचारियों को कोरोना के लक्षण दिखाई देने लगे हैं और सभी आज अपना टेस्ट कराने के लिये अवकाश पर हैं. इनमें से कुछ ऐसे भी हैं,जो एक बार कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर वापस आ चुके हैं,लेकिन दोबारा लक्षण पाये जाने पर टेस्ट कराने जा रहें हैं. कोरोना ने जिस तरह दूसरी बार जनसंपर्क विभाग में दूसरी बार दस्तक दी है,उससे विभाग में हडकंप मच गया है.

जनसंपर्क विभाग के सूत्रों ने बताया कि विभाग में कोरोना रिटर्न्स की वजह से एक बार फिर विभागीय कामकाज ठप्प हो सकता है. 21 दिसंबर से शीतकालीन सत्र है और उससे पहले इस तरह की स्थिति से विभाग में कई तरह के कयास लगाये जा रहें हैं.

इससे पहले सितंबर महीने में बड़े पैमाने पर जनसंपर्क विभाग के अधिकारी कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए थे और उस समय करीब 1 महीने तक विभागीय कामकाज ठप्प सा पड़ गया था. उस समय ड्राइवर से लेकर जनसंपर्क आयुक्त तक कोरोना से संक्रमित हुए थे. बाद में अक्टूबर महीने से विभागीय कामकाज व्यवस्थित हुआ था,लेकिन एक बार फिर कोरोना की वापसी से यहां कामकाज करने वाले अधिकारी-कर्मचारी अचंभित हैं.