चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग। जिले के अलग-अलग इलाकों में महिलाओं को अकेली पाकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. आरोपी अपने पास हर वक्त लाल मिर्च पाउडर और चाकू रखे रखता था, जिससे कोई भी अनबन होने पर वह इसका इस्तेमाल कर सके. महंगे शौक पूरा करने के लिए अब तक 50 से अधिक लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. उसके पास से 25 नग मोबाइल, 6 सोने की चैन, 3 एक्टिवा बरामद किया गया है. पकड़े जाने के डर से लूटे गए मोबाइल का उपयोग खुद नहीं करता था, बल्कि दुर्ग के मोबाइलों को रायपुर में बेचता था.

पुलिस के मुताबिक 4 नवंबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई गई कि दिनदहाड़े स्कूटी सवार आरुषि पांडे पर अज्ञात आरोपी के द्वारा चाकू से जानलेवा हमला कर मोबाइल छीन लिया गया. हमले में उसके नाक, मुंह, हाथ, पेट और सीने में चोटें आई. शिकायत के बाद पुलिस ने विशेष टीम गठित कर मामले की जांच शुरु और संदेही आरोपी अभिषेक एम. जोशी को पकड़कर पूछताछ किया गया. पहले तो उसने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन तकनीकी आधार पर सख्ती से पूछताछ करने पर उसने रायपुर और दुर्ग में लगभग 50 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया.

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसके द्वारा शहर में पॉश कॉलोनियों में सुबह और शाम को टहलने वाली महिलाओं-लड़कियों को ही अकेले पाकर मोबाइल या सोने की चैन स्नैचिंग करता था. शराब पीने और कपड़ा खरीदने के शौक पूरा करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम देता था. उसका कोई स्थाई ठिकाना नहीं था. रायपुर और दुर्ग में होटलों में बदल-बदल कर रहता था. आरोपी अभिषेक एम.जोशी से पूछताछ में और अन्य मामलों का भी खुलासा हो सकता है.