रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा की नई प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने दो दिनों की बैठक में ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह एहसास करा दिया है कि अब पूरे जोश के साथ, जिम्मेदारी के साथ जमीन पर जाकर करना होगा. पार्टी के अंदर दी गई जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करना होगा. न लापरवाही चलेगी और न ही बर्दाश्त की जाएगी.


पहले दिन डी. पुरंदेश्वरी ने मोर्चा प्रकोष्ठ, प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के साथ कोर ग्रुप की बैठक ली थी. वहीं दूसरे दिन उन्होंने सांसदों, पूर्व सांसदों, सांसद प्रत्याशियों, विधायकों, पूर्व विधायकों और विधानसभा प्रत्याशियों के साथ लगातार बैठकें की. इन बैठकों में पुरंदेश्वरी ने सभी से उनका परिचय तो जाना ही साथ ही उन्होंने उनके काम-काज और पार्टी में मिली जिम्मेदारियों की भी जानकारी ली.

बैठक में शामिल रहे नेता बताते हैं कि नई प्रदेश प्रभारी जिनती सहज और सरल हैं उतनी ही वो जिम्मेदारियों को लेकर सख्त भी हैं. उनके चेहरे पर मुस्कुराहट हर वक्त दिखती हैं. लेकिन मुस्कुराहट के साथ वे कड़े तेवर वाली भी हैं. उन्होंने स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए हैं कि जहाँ कहीं भी नियुक्तियां शेष हैं उसे शीघ्र ही पूरा करना है, वहीं उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि आगामी दिनों में जब वे छत्तीसगढ़ आएंगी तो वे दिखेंगी कि कार्यकर्ताओं-नेताओं के पास पास उनके अपने क्षेत्र में किए कार्यों का ब्यौरा है या नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि मुझे आप लोगों से ग्राउंड वर्क चाहिए. आप अपनी तैयारी कर लीजिए. मैं पूरे छत्तीसगढ़ में दौरा करूँगी.


उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी का अब एक ही लक्ष्य मिशन-2023, तो इसी विजन के साथ आगे बढ़ना होगा. बूथ स्तर पर जाकर पार्टी मजबूत करने की जरूरत हैं. सक्रिय कार्यकर्ताओं और नेताओं को ऊपर लाना होगा. पार्टी के अंदर और बाहर दोनों ही जगहों पर भरोसमंद लोगों की जरूरत हैं.


वहीं उन्होंने बातचीत में यह भी कि छत्तीसगढ़ में वे बतौर प्रभारी पहली बार आईं, लिहाजा उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं से मौजूदा परिस्थितियों को समझने की कोशिश की हैं. आगे जब वे छत्तीसगढ़ आएंगी तो पूरे छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगी. मिशन-2023 में एक हजार दिनों की कार्ययोजना की तैयारियों को दिखेंगी. छत्तीसगढ़ की जनता से भी संवाद करेंगी. प्रदेश के मुद्दों पर बात करेंगी.


उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है कि राज्य सरकार की 2 साल की जो खामियाँ रही है उसे जनता के बीच लेकर जाए.  सरकार की वादाखिलाफी पर हल्ला बोले. केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ प्रदेशवासियों को दिलाए. उन्होंने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ी लोगों का विश्वास आज भी भाजपा के साथ है और ये उन्होंने 2019 के लोकसभा में 11 में से 9 सीटें जीताकर दिखा दिया है. ऐसे में इस विश्वास को लेकर ही जनता के बीच हमें काम करने की जरूरत हैं.