पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद। जिले के मैनपुर में भू-माफिया पर मेहरबान होना एसडीएम अंकिता सोम को महंगा पड़ गया. कलेक्टर ने एसडीएम को हटाकर नए अनुविभाग छूरा का प्रभार दे दिया है.

दरअसल भाजपा नेता के रिश्तेदारों के नाम 30 एकड़ सरकारी जमीन को गलत तरीके से पट्टा बनवाने का मामला मैनपुर तहसील में सामने आया था. पूर्व जनपद सदस्य भोला जगत के शिकायत के बाद मामले की जांच अगस्त में हुई थी. जांच में गलत तरीके से पट्टा बनाने की बात की पुष्टि भी हुई थी. मामले में कार्रवाई के लिए फाइल एसडीएम अंकिता सोम के टेबल पर पड़ा हुआ था. सितंबर माह से जांच प्रतिवेदन समेत कार्रवाई की फाइल लंबित प्रकरण की सूची में चला गया था.

मामले में कांग्रेसी नेता विनोद तिवारी के साथ भोला जगत कलेक्ट्रेट पहुंच मामले में कार्रवाई की मांग किया था. एसडीएम पर सांठ-गांठ का आरोप भी लगाया था. पूरे प्रकरण में भू-माफियाओं को संरक्षण देने को लेकर एसडीएम के प्रति विनोद तिवारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर से एसडीएम को हटाने का आग्रह किया था. परिणाम स्वरूप आज एसडीएम अंकिता सोम को मैनपुर से हटाकर नए अनुविभाग छूरा का प्रभार दिया गया है. कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर द्वारा आज जारी आदेश में सूरज साहू डिप्टी कलेक्टर को मैनपुर एसडीएम का प्रभार दिया गया है.