मनोज मिश्रेकर, राजनादगांव। धान खरीदी केंद्र में किसान की हार्ट अटैक से मौत मामला अब तूल पकड़ लिया है. आज जिला भाजपा कार्यालय में सांसद संतोष पाण्डे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस सरकार को घेरा. कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में ऐसे ही हालात बने हुए हैं. किसान हमारे अन्नदाता है. इनका दुख, दर्द की सुरक्षा यह सरकार नहीं कर पा रही है, लेकिन भाजपा किसानों के साथ खड़ी है.

घुमका क्षेत्र के गिधवा गांव मे रहने वाले किसान करण साहू ने 43 कट्टा धान लेकर घुमका सोसायटी आया था. खरीदी केंद्र के अधिकारियों ने धान को गुणवत्ताहीन बता दिया, और तौलाई करने वाले ने 6 सौ रूपए की मांग किसान से की. किसान ने कहा कि 3 सौ ले लो पर अधिकारी नहीं माने और इसी दरम्यान किसान की हार्ट अटैक से खरीदी केंद्र पर ही मौत हो गई.

सासंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जब किसान धान लेकर सोसायटी आया और जांच में धान की ग्रेडिंग में बढ़िया बताया गया था, तो तौलाई करते समय धान खराब हो गया, एक तो वहां पर कांग्रेस के द्वारा तौलाई का ठेका दे दिया गया है. इसलिए वहां किसानों से मनमानी कर पैसे ऐंठ रहे हैं. सिर्फ 6 सौ रुपए के लिए एक किसान की मौत हो गई. ये दुर्भाग्य जनक है. इसमें राज्य भर में कांग्रेस सरकार को ध्यान देना चाहिए.

दिल्ली में किसानों के आंदोलन को बताया प्रायोजित

सासंद ने दिल्ली के किसान आंदोलन पर कहा कि जो लोग इसमें शामिल है, यह सभी कांग्रेसी, कम्युनिस्ट, अर्बन नक्सली है, और असामाजिक तत्व के लोग शामिल है, जो राष्ट्र के विरोध में काम करने वाले हैं. सभी के चेहरे आंदोलन में देखने को मिल रहे हैं. कांग्रेस की मंशा व नियति किसानों को लेकर नहीं है. अपने ऐजेंडों को लेकर है.

 किसान के अंतिम संस्कार में पहुंचे सांसद

सांसद संतोष पांडेय बुधवार को राजनांदगांव जिले के ग्राम गिधवा(घुमका) पहुंचे. जहां वे स्वर्गीय किसान करन के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने दिवंगत किसान को श्रद्धांजलि अर्पित की. उनके परिवार को ढांढस बंधाया. सांसद ने घटना स्थल पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. इस दौरान क्षेत्र की पूर्व विधायक सरोजनी बंजारे, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भरत वर्मा, अन्य पदाधिकारीगण, कार्यकर्तागण सहित ग्रामीणजन मौजूद थे.