दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं। राज्यपाल के सख्त रुख के बाद भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर हमला करने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
इस घटनाक्रम के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संविधान का पालन करना होगा। राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति लंबे समय से लगातार बिगड़ रही है। राज्यपाल ने कहा कि भारत के संविधान की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है। यदि मुख्यमंत्री अपनी भूमिका निभाने में असफल होंगी तो मेरा दखल शुरू हो जाएगा। जानकारी के अनुसार, इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
वहीं, इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखकर कहा है कि, रेंज के डीआईजी जेपी नड्डा की रैली की व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए क्षेत्र में तैनात थे। डायमंड हार्बर स्थल पर चार एडिशनल एसपी, आठ डीएसपी, चौदह इंस्पेक्टर, सत्तर दरोगा, आरएएफ के जवान, कांस्टेबल और सहायक बलों के 350 सदस्यों को तैनात किया गया था। इस संबंध में तीन मामले पहले से ही दर्ज हैं। इन मामलों में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।