सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर आयोजित वर्चुअल मैराथन में राज्य सरकार के तमाम मंत्री, विधायक समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और सरकार के आयोजन की जमकर सराहना भी की। कोरोना काल में ऐसा पहली बार हुआ है जब छत्तीसगढ़ में इस तरह का आयोजन हुआ है।  इस आयोजन की सबसे खास बात यह रही कि आम से खास तक सभी ने इसमें हिस्सा लिया और देखते ही देखते कुछ ही पल में हैशटैग रन विथ छत्तीसगढ़ ट्विटर में ट्रेंड करने लगा।

विकास उपाध्याय ने कहा मानक दूरी को मेंटेन करके प्रदेश में पहली बार यह बड़ा आयोजन हुआ। हमारी सरकार को 2 साल हो गए है। रन विथ छत्तीसगढ़ में पूरे प्रदेश के लोगो ने स्वाभिमान और अभिमान के लिए हिस्सा लिया। इस आयोजन के लिए मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को बधाई देता हूं।

कलेक्टर भारतीदासन ने कहा कि मुख्यमंत्री के आह्वान पर आज वर्चुअल मैराथन का आयोजन किया गया था, जिसमें रायपुर ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, सबसे खास बात यह रही कि कोविड-19 के नियमों का भी पालन किया गया, जिसके लिए मैं जिला प्रशासन की ओर से छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद देता हूं।

सुकमा कलेक्टर विनीत नंदनवार ने कहा कि सुकमा जिले में भी वर्चुअल मैराथन का आयोजन किया गया ज्यादा से ज्यादा लोगों ने अपनी सहभागिता दिखाई है। सभी का आभार व्यक्त करता हूं इस मैराथन के माध्यम से छत्तीसगढ़ को भी एक नई पहचान मिली है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि आज जितनी सक्रियता दिखाई है उतनी ही सक्रियता रोज दिखाई और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें।

एसएसपी अजय यादव ने कहा कि बहुत बढ़िया आयोजन हुआ..रन फॉर छत्तीसगढ़ में जुड़कर अच्छा लगा। कोई भी चीज छत्तीसगढ़ की अस्मिता और स्वाभिमान से जुड़ी हो तो उसमे जुड़ना अच्छा लगता है। इस आयोजन के प्रेरणास्त्रोत मुख्यमंत्री जी हैं। इस सफल आयोजन के लिए उन्हें मैं बधाई देता हूं।

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस आयोजन में मैने भी हिस्सा लिया। काफी बेहतर आयोजन रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष पूरे हो रहे है इन दो वर्षों में सरकार ने बहुत ही बेहतर काम किए है। वर्चुअल मैराथन में आज लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, उनका आभार व्यक्त करता हूं। इस आयोजन के माध्यम से ऐसा लगा कि हम छत्तीसगढ़ में है, छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति लोगों का विश्वास भी देखने को मिला।

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरूचरण सिंह होरा ने कहा कि वर्चुअल मैराथन की छत्तीसगढ़ में ही नहीं देश और विदेश में भी इसकी धुम रही, मुख्यमंत्री ओलंपिंक संघ के अध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में 70 हजार लोगों ने इसमें भाग लिया, मंत्री से लेकर विधायक और सांसद ने भी भाग लिया, इसका एक कारण यह भी है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमेशा से ही खेलों को प्रोत्साहन दिया है। उनका खेलों के प्रति बहुत ही लगाव है। मैं इस मामले में जनसम्पर्क अधिकारी तारण प्रकाश सिन्हा का भी धन्यवाद करता हूं।