दिल्ली। देश में जारी किसान आंदोलन हर दिन और भी अक्रामक होता जा रहा है। अब किसान नेताओं ने कल भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है।

किसान नेताओं ने सरकार के नए कृषि कानूनों के वापसी की मांग को लेकर आंदोलन को और तेज करने का एलान किया है। किसानों ने कहा है कि वह 14 तारीख को वे भूूूख हड़ताल और अनशन पर बैठेंगे। इस बीच किसानों ने कई टोल प्‍लाजा पर कब्‍जा कर लिया है और कई दूसरी सड़कें जाम करने की चेतावनी दी है। किसान यूनियन के नेताओं ने बताया कि हमने आंदोलन को और तेज करने का फैसला किया है। अब राजस्थान से भी किसानोंं के जत्थे जयपुर-दिल्ली राजमार्ग के जरिए दिल्ली पहुंच रहे हैं।

 
उधर किसानों ने वाहनों की आवाजाही के लिए दिल्ली नोएडा स्थित चिल्‍ला बार्डर खोल दिया है। मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि हमारे नेताओं ने शनिवार को कृषि मंत्री और रक्षा मंत्री से मुलाकात की। सरकार ने कहा है कि वह हमारी मांगे मानेगी इसलिए हमने सड़क खोली है। मालूम हो कि नोएडा-दिल्ली का चिल्‍ला बार्डर पिछले 12 दिन से धरना प्रदर्शन के कारण बंद था। हालांकि सिघु बॉर्डर पर मौजूद किसान अभी भी कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर डटे हुए हैं।