सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बी श्रीनिवास ने सूबे की भूपेश सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया।

सुकमा में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए रवाना होने से पहले बी श्रीनिवास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार के काम की पूरे देश में चर्चा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है। सरकार ने किसानों के लिए बेहतर काम किया है, ये केंद्र सरकार को भी देखना चाहिए। आज मंत्री जी के साथ जा रहे है वहां क्रिकेट का समापन है, फिर बाद में कार्यकर्ताओं की मीटिंग है हम मीटिंग करने के लिए जा रहे हैं।

किसानों के आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि किसान देश के अन्नदाता है उनके आंदोलन को लगातार 20 दिन हो रहे हैं। लाखों की संख्या में किसान वहां मौजूद है, सरकार सुनने को तैयार नहीं है। गूंगी, बहरी, निकम्मी सरकार है, 4 लोगों की मदद करने के लिए इस कानून को लेकर आए हैं। वह भी कोरोना के समय में इस बिल को पारित करने से पहले ना किसी से बात की, ना किसी पार्टी से चर्चा की। केंद्र सरकार को जल्द से जल्द इस कानून को वापस लेना चाहिए, किसान इस देश की रीढ़ की हड्डी है। अगर केंद्र कानून वापस नहीं लेती तो किसान केंद्र की सरकार को देश से उखाड़कर फेंकने का काम करेंगे।

भाजपा झूठ फैलाने वाली पार्टी

वहीं बी श्रीनिवास के साथ सुकमा रवाना हो रहे कवासी लखमा ने भाजपा के किसान महापंचायत को लेकर कहा कि देश की जनता ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी अमेरिका, कनाडा में भी इसका विरोध चल रहा है। भारतीय जनता पार्टी गूंगी और बहरी हो गई है, वह लोगों की सुन नहीं रही है। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी RSS के माध्यम से चलने वाली पार्टी है, झूठ फैलाने में माहिर है। लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता उनकी बातों में नहीं आने वाली, यहां के किसान और मजदूर भाजपा की बातों में नहीं आएंगे।

भूपेश सरकार के दो साल के कार्यकाल को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार को 2 साल पूरे हुए हैं। 17 तारीख को हम भव्य आयोजन करने वाले थे लेकिन कोरोना काल है इसे देखते हुए कोई भव्य आयोजन नहीं किया गया है। लेकिन छत्तीसगढ़ के सभी किसान व्यापारी मजदूर सभी जानते हैं कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कैसा काम हो रहा है। किसानों की कितनी मदद की जा रही है यह बात पूरी दुनिया जानती है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ एआईसीसी सचिव चंदन यादव, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा, युवा कांग्रेस प्रभारी संतोष कोलकुण्ड और प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचन्द्र कोको पाढ़ी भी कार्यक्रम में शामिल होने सुकमा रवाना हो गए।