नई दिल्ली। नई दिल्ली के द्वारका में नवा छत्तीसगढ़ सदन का निर्माण जारी है. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने निर्माण कार्य का निरीक्षण करते कार्य की प्रगति की जानकारी ली.

मंत्री साहू ने आवासीय आयुक्त उत्तर प्रदेश भवन, आवासीय आयुक्त अरुणाचल भवन, तथा दिल्ली विकास प्राधिकरण के उच्चाधिकारियों से मिलकर कार्य में आ रहे अवरोधों को दूर करने के साथ निर्माण कार्य की गति बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैन पॉवर बढ़ाने के निर्देश दिये, जिससे निर्धारित समयावधि में सदन का निर्माण कार्य पूर्ण हो सके.

गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली में प्रदेश से आने वाले आगंतुकों की सुविधा के लिए द्वारका के सेक्टर 13 में 60 करोड़ 42 लाख की लागत से नवा छत्तीसगढ़ सदन का निर्माण किया जा रहा है. इस सदन के निर्माण के लिए 43 हजार 803 वर्गफीट भूमि 22.50 करोड़ रुपए में क्रय की गई है.

नवा छत्तीसगढ़ सदन में 10 स्यूट रूम, 67 कमरे, डाइनिंग हॉल एंड वेटिंग सहित मीटिंग हॉल और कर्मचारियों के लिए टावर का निर्माण किया जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जून में सदन का ऑनलाइन शिलान्यास किया था. निरीक्षण के दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे.