राम कुमार यादव, सरगुजा। सरगुजा जिले में कड़ाके की ठंड और धुंध पड़ रही है। धुंध का असर आम जीवन पर पड़ा है। यहां आवागमन में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। धुंध की वजह से इलाके में दृश्यता काफी कम है, वाहन चालक अपने गाड़ियों की लाइट चालू कर धीमी गति से वाहन चलाने मजबूर हैं। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि बादल छटते ही तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट आएगी। दिसंबर के महीने में एक बार फिर सरगुजा जिले में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि बीते कुछ दिनों से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव उत्तरी छत्तीसगढ़ में भी पड़ा है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मध्य प्रदेश के ऊपर चक्रवात बना हुआ था जिस वजह से उत्तरी छत्तीसगढ़ में भी बूंदाबांदी हो रही थी। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ अब आगे की ओर बढ़ चुका है। वहीं अब बादल भी छटने लगे है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तरी भारत में कोल्ड डे और कोल्ड वेव का कंडीशन बना हुआ है। इस कंडीशन का प्रभाव सरगुजा में भी पड़ेगा। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले एक दो दिनों में सुबह के वक्त घना कोहरा छाया रहेगा और सर्दिली हवा चलने की वजह से तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट आएगी। जिस वजह से कड़ाके की ठंड पड़ेगी। आप को बता दे कि पिछले एक सप्ताह से तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच स्थिर बना हुआ है।