चंद्रकांत देवांगन,दुर्ग। भिलाई के न्यू खुर्सीपार में लोहे के एंगल से भरी एक अनियंत्रित ट्रेलर दो मकान की दीवारों को तोड़ते हुए घर में घुस गया. जिस मकान में यह ट्रेलर घुसा उसमें बच्चों सहित परिवार के 8 लोग सो रहे थे. गनीमत यह रही कि जिस कमरे में सभी सो रहे थे, वहां तक ट्रेलर नहीं पहुंचा. जिससे सभी लोगों की जान बच गई. इस घटना में ट्रेलर चालक बुरी तरह घायल हो गया है, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले में खुर्सीपार पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात की है. तेज रफ्तार ट्रेलर अनियंत्रित होकर दो मकानों का दीवार तोड़कर घर में जा घुसा. इस घटना में घर में सो रहे परिवार को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन मकान क्षतिग्रस्त हो गया. ट्रेलर की चपेट में एक और मकान भी आया है. दोनों मकान मलबे में तब्दील हो गए हैं. जिस मकान में ट्रेलर पूरी तरह से घुसा, उसमें परिवार के सभी लोग सो रहे थे. मकान के पिलर को तोड़ता हुआ ट्रेलर घर में घुसा, लेकिन जिस कमरे में परिवार के सदस्य सो रहे थे वो जगह सुरक्षित रही. ट्रेलर में 25 टन से भी ज्यादा लोहे के एंगल लोड है. बताया जा रहा है कि ट्रेलर चालक नशे में था.

मुआवजा की मांग को लेकर चक्काजाम

घटना की जानाकरी लगते ही मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इक्क्ठा हो गए. जिसके बाद दोनों मकान के हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया. पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को समझाइश देकर सड़क से हटाया, लेकिन ट्रक मालिक ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद नुकसान राशि देने की बात कही. जिसके बाद दोबारा चक्काजाम किया गया. जिसके बाद ट्रक मालिक घटना स्थल पहुंचा और दोनों मकान मालिकों के घर सुधारवाकर देने की बात पर सहमति बनी. फिर लोगों का प्रदर्शन समाप्त हुआ.