रायपुर। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल से छत्तीसगढ़ के गृह पर्यटन ताम्रध्वज साहू और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कल मुलाकात की. इस सौजन्य मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस सरकार के दो वर्ष होने पर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी. इस चर्चा के दौरान संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति के सापेक्ष राम वन गमन पथ की महत्ता के बारे में बताया. वहीं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इसके पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश में खुलने वाली संभावनाओं के द्वार के बारे में बताया. साथ छत्तीसगढ़ के मंत्री ने छत्तीसगढ़ की लोक-कला एवं संस्कृति व पर्यटन को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए कुछ महत्वपुर्ण बिंदुओं पर केंद्रीय मंत्री पटेल से चर्चा की.

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने लिये केंद्र द्वारा भी पहल किये जाने का अनुरोध किया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा कि आज भी छत्तीसगढ़ के वनांचलों में ग्रामीण आदिवासियों ने प्राचीन भारतीय संस्कृति को सहेजकर रखा हुआ है. इस संस्कृति को जीवंत रखने के लिये केंद्रीय स्तर पर प्रयास किये जाने ज़रूरी हैं। यह हमारा कर्तव्य भी है.

इस मुलाकात के दौरान रायपुर ग्रामीण से विधायक बृजमोहन अग्रवाल व छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय जी भी मौजूद रहे.