हेमंत शर्मा, रायपुर। गाड़ी खरीदने के लिए लोन दिलाने के नाम पर दो ठगों ने दस्तावेज लेकर की ठगी को अंजाम दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों – पवन जायसवाल और आमोद पोद्दार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला तेलीबांधा थाने में दर्ज किया गया है.

कृषक नगर, जोरा निवासी सूरज डहरिया ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया था, जिसमें बैंक से फाइनेंस कराने के नाम पर आरोपी पवन जायसवाल और आमोद पोद्दार ने अगस्त के महीने में आधार कार्ड, फोटो, बैंक पासबुक, खाली चेकबुक और पेन कार्ड ले लिया था. अगले महीने एचडीएफसी बैंक से फोन आया, जिसमें बुलेट की किस्त नहीं पटाने जाने की जानकारी दी गई. बुलेट की कीमत 2 लाख 40 हजार रुपए बताते हुए प्रतिमाह 55466 हजार रुपए पटाने की जानकारी दी गई. इसी तरह एचडीपी बैंक से टीवीएस जुपिटर की किस्त नहीं पटाए जाने पर फोन आया. 

इस पर सूरज ने आरोपी पवन और आमोद से संपर्क किया, जिस पर उन्होंने धीरे-धीरे किस्त पटाने की बात कहते हुए लोन पास कराने देने का आश्वासन दिया. इस संबंध में जानकारी लेने पर पता चला कि पवन जायसवाल व आमोद पोद्दार उसके और अन्य लोगों के नाम से फर्जी रूप से 1 बुलेट रायल शोरूम पंडरी, 1 जुपीटर टीव्हीएस शोरूम तेलीबांधा से फाईनेंस कराया है, जिसका किस्त उसके नाम से आ रहा है. उसकी ही तरह अन्य लोगों के नाम से फर्जी फाइनेंस कराए जाने की जानकारी हुई. 

एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने मौका नजरी नक्शा तैयार कर आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर धारा-27 साक्ष्य अधिनियम के तहत मेमोरण्डम कथन लिया गया. अपराध स्वीकार किए जाने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया. इसके साथ ही फाइनेंस कराए गए वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई. वहीं अन्य फाइनेंस की गई गाड़ियों के खरीदारों को सूचित किया गया है. आरोपियों के इसी तरह कई लोगों से ठगी किए जाने की जानकारी पर पुलिस जांच में जुटी हुई है.