रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. मोतीलाल वोरा को बीत रात दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली है. रविवार यानी कल ही मोतीलाल वोरा ने अपना जन्मदिन मनाया था. आज अचानक उनके निधन की खबर से सभी स्तब्ध है और प्रदेश में शोक की लहर है. उनका पूरा परिवार दिल्ली में ही मौजूद हैं. बीते दिनों वोरा कोरोना संक्रमित भी हुए थे, लेकिन वो कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए थे. उसके बाद भी बताया जा रहा कि वो बीमार चल रहे थे.

मोतीलाल वोरा का जन्म 20 दिसंबर 1927 में हुआ था. मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. सन् 1985 से 1988 और 1989 से 1989 तक सीएम रहे. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने ट्वीट कर कहा कि मोतीलाल वोरा जी का निधन भारतीय राजनीति में एक अपूर्णीय छति है. वह एक कुशल राजनेता होने के साथ ही एक सरल हृदय व्यक्ति थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख को सहन करने का साहस प्रदान करे. ॐ शांति

https://twitter.com/DrCharandas/status/1340959740663267328

राज्यसभा सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएँ. ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दे.