बिलासपुर। फेसबुक के माध्यम से धोखाधड़ी करने वाले विदेशी मूल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए दस दिनों तक केम्प कर दीगर राज्यों से लगातार पतासाजी कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. 

जानकारी के अनुसार, चिंगराजपारा क्षेत्र निवासी प्रार्थी पुसउराम ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि फेसबुक के माध्यम से एक विदेशी महिला से उनकी दोस्ती हुई थी. विदेशी महिला ने 40,000 अमेरिकन डॉलर का गिफ्ट भेजने तथा कस्टम ड्यूटी के नाम पर प्रार्थी से कुल 2,50,500 रुपए की धोखाधड़ी की है. रिपोर्ट पर थाना सरकंडा में धारा 420, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया.

विवेचना के दौरान साइबर सेल के माध्यम से आरोपियों का पतासाजी करने के साथ खाते में जमा किए गए रकम और खातों की जानकारी ली. पता चला कि प्रकरण के आरोपी दिल्ली तथा आस-पास के स्थानों पर हैं. इस पर बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल, एएसपी (शहर) उमेश कश्यप, सीएसपी (सरकंडा) निमिषा पाण्डेय से मिले निर्देश पर साइबर सेल प्रभारी कलीम खान के नेतृत्व में थाना सरकंडा तथा साइबर की टीम आरोपियों की तलाश करने दिल्ली रवाना हुई.

संदिग्ध मोबाइल नंबरों का लोकेशन तथा आरोपियों के ठिकानों के बारे में टीम ने दस दिनों तक रुक कर पतासाजी करने के साथ अलग -अलग टीम सभी ठिकानों पर रेड की गई. टीम ने मेहरौली, दिल्ली निवासी सोनू वर्मा पिता श्यामलाल वर्मा (37 साल) और कृष्णा पार्क, दिल्ली निवासी नाइजेरियाई मूल के नामडी डोनाल्ड पिता चुकवुनेलो (45 साल) को पकड़कर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. दोनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.