रायपुर। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ सहित कई राष्ट्रीय नेता कल दुर्ग आएंगे. जहां वो मोतीलाल वोरा का अंतिम दर्शन कर अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.

मोतीलाल वोरा के निधन पर राज्य सरकार ने 21 से 23 दिसंबर तक 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. राजकीय शोक के दौरान राज्य में स्थित सभी शासकीय भवनों और जहां पर नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाते हैं, वहां पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे. इसके अलावा शासकीय स्तर पर कोई मनोरंजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा. सरकार ने यह निर्णय लिया है कि मोतीलाल बोरा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

इसे भी पढे़ं- कांग्रेस के बेशकीमती ‘मोती’ का सफरनामा : कहानी एक ऐसे पत्रकार की जो पार्षद से मुख्यमंत्री और राज्यपाल का सफर तय कर गांधी परिवार के मजबूत दीवार बने 

बता दें कि 93 वर्षीय मोतीलाल वोरा ने दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली है. रविवार यानी कल ही मोतीलाल वोरा ने अपना जन्मदिन मनाया था. आज अचानक तबीयत बिगड़ने से उनका निधन हो गया. बीते दिनों वोरा कोरोना संक्रमित भी हुए थे, लेकिन कोरोना से वो उबर चुके थे. हालांकि उसके बाद से ही उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही थी. जिसके बाद उनका निधन हो गया. अभी उनका पूरा परिवार दिल्ली में ही मौजूद हैं.