टुकेश्वर लोधी, आरंग। आरंग से लगे महानदी के रेत घाटों में  अवैध खनन और परिवहन पर प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में आरंग तहसीलदार नरेंद्र बंजारा के नेतृत्व में आरंग पुलिस के सहयोग से ग्राम कुरूद से रेत का अवैध रूप से परिवहन कर रहे 4 ट्रक और 1 हाइवा वाहन को ग्राम चपरीद के पास पकड़ा है. सभी ट्रक कवर्धा जिले के है तथा एक हाइवा रायपुर का है.

दरअसल, माफिया अब रेत का अवैध परिवहन हाइवा के बजाय ट्रकों से कर रहे हैं, ताकि वे शासन-प्रशासन को चकमा देकर आसानी से रेत को ग्राहकों तक पहुंचा सके.

कार्रवाई के बाद तहसीलदार नरेंद्र बंजारा ने बताया कि ग्राम कुरूद के ग्रामीणों द्वारा रेत को अवैध रूप से डंपिंग किया जाता है, जिसके बाद रात के अंधेरे में रेत माफियाओं को बेचा जाता है. रेत माफिया ट्रांसपोर्टरों के माध्यम से रेत को बाहर जिलों में ऊंचे दामों में बेच रहे हैं,

बता दें कि आरंग क्षेत्र के रेत घाटों में रेत के अवैध खनन और परिवहन पर आरंग राजस्व विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन रेत माफिया महानदी के किनारे लगे गांवो में सरपंच और जनप्रतिनिधियों द्वारा साठगांठ कर रेत का अवैध कारोबार करते हैं.