सुप्रिया पांडे,रायपुर। छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. अब ठिठुरन बढ़ेगी. क्योंकि रायपुर समेत तमाम जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है. उत्तर पूर्वी हवाओं के चलते छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ रही है. सरगुजा और बिलासपुर के अधिकांश हिस्सों में इसका प्रभाव पड़ेगा. आज रात से पारा और गिरने के आसार है.

मौसम वैज्ञानिक एच. पी चंद्रा ने बताया कि 24 दिसंबर की रात से तापमान में 2 से 3 डिग्री की और गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है. जिसका असर 26 दिसंबर तक रहेगा. उसके बाद तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. आज रात से 26 दिसंबर तक प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में ठंड बढ़ेगी. बिलासपुर और सरगुजा संभाग में ज्यादा प्रभाव पड़ेगा.

बता दें कि हवा की दिशा बदलने की वजह से राजधानी रायपुर समेत अन्य जिलों के तापमान में वृद्धि हुई थी, लेकिन आज रात के बाद से तापमान में गिरावट की संभावनाएं बन रही है. आज राजधानी रायपुर में तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है. जबकि माना एयरपोर्ट में तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस, बिलासपुर में तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस, पेंड्रा रोड में 10.8, अम्बिकापुर में 8.9, जगदलपुर में 8.1, दुर्ग में 10.9 और राजनांदगांव जिले में तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है.