रायपुर। विधानसभा में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने भाजपा विधायक नारायण चंदेल के ट्रैक्टरों की खरीदी में अनियमितता को लेकर किए गए सवाल का बड़ा रोचक जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कई पुण्यात्मा हैं तो किसानों को भ्रमित कर ट्रैक्टर की खरीदी करवाते हैं, सतयुग और द्वापर युग में भी ऐसे ही पुण्य आत्मा रहे होंगे. मंत्री ने शिकायतों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया.

दरअसल, बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने कृषि यांत्रिकीकरण सबमिशन योजना के अंतर्गत ट्रैक्टरों की खरीदी का मामला उठाया. उन्होंने पूछा कि इस योजना के तहत कितने कृषकों को ट्रैक्टर खरीदी में अनुदान से लाभान्वित किया गया. उन्होंने लाभान्वित किसानों की संख्या विकासखंड वार मांगी. साथ ही किसानों को प्रदान की जाने वाली ट्रैक्टरों की खरीदी पर मिलने वाले अनुदान राशि में अनियमितता का मुद्दा भी उठाया.

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जानकारी दी इस योजना के तहत 40 किसानों को ट्रैक्टर प्रदान की गई है. वर्ष 2018-19 में 4 किसानों को वर्ष 2019-20 में 24 किसानों को वर्ष 2020-21 में 12 किसानों को ट्रैक्टर प्रदान किए गए हैं. अनियमितता को लेकर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने रोचक अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि कई पुण्यात्मा हैं, जो किसानों को भ्रमित कर ट्रैक्टरों की खरीदी करवाते हैं. भाजपा के शासनकाल में भी कुछ ऐसे लोग थे. वर्तमान शासन काल में भी कुछ ऐसे लोग काम कर रहे हैं. सतयुग और द्वापर युग में भी ऐसे ही पुण्य आत्मा आपूर्ति करते रहे होंगे.