दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत बेहद गंभीर हो चली है। वो दर्जनों बीमारियों की चपेट में हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों ने चिंता जताई है।

 गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इस समय रांची जेल में बन्द हैं और चारा घोटाले की सजा काट रहे हैं। हाल ही में उनकी मेडिकल रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव इस समय अलग अलग तरह की 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को पहले से किडनी की समस्या है और उनका इलाज भी रांची रिम्स  में चल रहा है. लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद द्वारा जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनकी किडनी फोर्थ स्टेज यानी लास्ट स्टेज में है। उन्हें कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है।

लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वह डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आँख में दिक्कत, ह्रदय से सम्बंधित कई समस्याओं से ग्रसित हैं। लालू यादव की इस मेडिकल रिपोर्ट के खुलासे के बाद उनको बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने पर चर्चा हो रही है। जल्द ही सरकार इस पर कोई फैसला ले सकती है।