दिल्ली। देश में कई जगहों पर भाईचारा और सौहार्द खत्म करने की कोशिश कुछ शरारती तत्वों द्वारा की जाती रही है लेकिन आज भी गंगा जमुनी तहजीब कायम है। इसकी मिसाल एक मुस्लिम सिपाही ने पेश की है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। दरअसल, ये वीडियो आंध्र प्रदेश के तिरुमाला तिरुपति मंदिर को जाने वाले रास्ते पर शूट किया गया है। इसमें धार्मिक सौहार्द की अनूठी कहानी देखने को मिली। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक सिपाही महिला को कंधे पर लादे हुए चल रहा है। जानकारी करने पर पता चला कि जो सिपाही इसमें दिख रहा है वो मुस्लिम है और उसने अपने कंधे पर हिंदू महिला को बिठाया है।

जानकारी के मुताबिक, साठ साल की महिला मंगी नागेश्वरम्मा तिरुपति मंदिर की यात्रा पर निकली थीं। वह ये यात्रा पैदल ही कर रही थीं। रास्ते में अचानक उनकी तबियत खराब हो गई। उनसे चला नहीं जा रहा था। जहां उनकी तबीयत खराब हुई वहां से मंदिर छह किलोमीटर दूर था। जब उनकी परेशानी का पता ड्यूटी पर तैनात मुस्लिम सिपाही को हुआ तो उसने उन्हें अपने कंधे पर बिठाकर मंदिर पहुंचाने का फैसला लिया। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस सिपाही के काम की हरकोई तारीफ कर रहा है।