सुप्रिया पांडे/मिथलेश गुप्ता,जशपुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ में बदलते मौसम के साथ कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. प्रदेश का उत्तरी भाग शीतलहर की चपेट में है. जिस कारण कई जिलों के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और जनजीवन अस्त व्यस्त है. वहीं जशपुर के पहाड़ी इलाकों में बर्फ की चादरें बिछने लगी है. मौसम वैज्ञानिक का अनुमान है कि रविवार सुबह के बाद से तापमान में वृद्धि होगी और तापमान बढ़ने लगेगा.

जशपुर जिले में ठंड बढ़ने के साथ पहाड़ी इलाकों में बर्फ की चादरें बिछने लगी है. जिससे यहां का मौसम और भी अधिक ठंडा हो गया है. पिछले पांच दिनों से लगातार तापमान की गिरावट से ठंड बढ़ गया और पारा माईनस तक जा पंहुचा है. आसमान से बादल छंटने के साथ ही एक बार फिर जशपुरांचल ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है. जिले में ठंड से आम जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही फसलों को भी खासा नुकसान हो रहा है. ठण्ड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है.

मौसम वैज्ञानिक एच.पी चंद्रा ने बताया कि कल सुबह तक टेम्प्रेचर में और गिरावट दर्ज की जाएगी. उसके बाद से तापमान में वृद्धि संभव है. रायपुर का तापमान 11.6 दर्ज किया गया है. सभी जगह के तापमान में गिरावट आई है. आज भी तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. प्रदेश के उत्तरी भागों में ठंड का ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है. बलरामपुर में 3.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. कोहरे की वजह से हवाई सफर में देर होगी, लेकिन धूप निकलने के बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी.