पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद। कोटवार को गवाह बनाकर आरक्षक पर लूट का आरोप लगाने वाला तस्कर दोबारा धान तस्करी करते रंगे हाथ पकड़ गया. देवभोग में नवरंगपुर ओडिशा सीमा से पिकअप में 56 बोरी धान पार करते एसपी की तैनात टीम ने झिरिपानी चौक के पास धर दबोचा.

नवरंगपुर सीमा पर बने खोखसरा व केंदुबन्द चेक पोस्ट में तैनात जवानों के आंख में धूल झोंक कर दोनों के बीच मौजूद कच्ची सड़क से केंदुबन का धान तस्कर रविवार की शाम धान पार कर रहा था. तस्करों को लगातार दबोच रही एसपी भोजराम पटेल की टीम ने फिर एक बार चालाक तस्कर को दबोच लिया.

पिकअप क्रमांक सीजी 23 0150 में ओडिसा के कदलिमूडा से 56 बोरा धान भर कर ला रहे वाहन चालक दिनेश यादव ने पुलिस को बताया कि केंदुबन के निरंजन के कहने पर वह धान लेकर आता है. टीम ने पकड़ कर स्थानीय पुलिस को कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया है. उपनिरीक्षक एफ एल महिलांगे ने आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही है.

इससे पहले निरंजन की गाड़ी केंदुबन चेक पोस्ट के पास इसी तरह धान तस्करी करते 8 दिसम्बर की आधी रात को धरा गया था, लेकिन उस बार पकड़ने वाले पुलिस के जवान पर 9 हजार रुपए लूट करने का आरोप मढ़ दिया. कोटवार और पटेल को गवाही बनाकर एसडीएम के समक्ष लिखित शिकायत कर दिया था. पुलिस पर दबाव बनाकर लगातार धान का खेप ओडिशा से ला रहा था. एसपी पटेल को इसकी सूचना मिल रही थी. जिसके बाद इस तस्कर पर नजर रखने स्पेशल टीम के जवानों को लगा दिया गया था.