अरविन्द मिश्रा बलौदाबाजार । छत्तीसगढ़ में मवेशियों की तस्करी बिना किसी डर और भय के ही बेलगाम जारी है. कहीं-कहीं पकड़े जाने पर इस तरह के मामलों की जानकारी सामने आ पाती है. लगाम नहीं लग पाने के कारण कुछ इलाके ऐसे हैं जहाँ से मवेशियों की तस्करी के मामले अक्सर सामने आते हैं. इन इलाकों में से एक प्रमुख इलाका रायपुर-बलौदाबाजाजर क्षेत्र का.


ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया बलौदबाजार जिले के सुंदरावन-कौवाडीह के पास. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मवेशियों से भरा ट्रक पलट गया. ट्रक पलटने से 15 गायों की मौत हो गई. जबकि ट्रक चालक में ट्रक में दबकर रह गया.


गाँव वालों को मुताबिक घटना आधी रात के बाद की होगी. सुबह जब कुछ लोग खेत की ओर निकले तब उन्होंने देखा कि एक गाड़ी पलटी हुई और कुछ मवेशी मृत पड़े हुए हैं. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुँची. ट्रक के अंदर ही ड्राईवर दबा हुआ था. सांसे चल रही थी. जेसीबी की मदद से ट्रक को हटाकर ड्राईवर को बाहर निकाला गया. ड्राईवर को अस्पताल भेज दिया गया है.


पुलिस ने मर्ग कायम जाँच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक ट्रक मध्यप्रदेश पासिंग है. ड्राईवर से पूछताछ की जाएगी. यह तस्करी का मामला लग रहा है. कुछ और लोग ड्राईवर के साथ रहे होंगे. उनकी तलाश की जा रही है.