रायपुर। सदन में बीजेपी के सदस्य बेरोज़गारी के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लेकर आए. आसंदी के स्थगन प्रस्ताव को अग्राह्य करने के साथ ही विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया. इस पर आसंदी ने सदन की कार्यवाही पाँच मिनट के लिए स्थगित कर दी.

बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने शून्यकाल के दौरान प्रदेश में बढ़ते अपराध और बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने आसंदी से इस मामले में स्थगन के जरिये चर्चा कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी बहुत है. बेरोजगारी की वजह से भी अपराध बढ़ रहे हैं. कई विभागों में पद खाली है, पुलिस विभाग में ही 50 हजार पद खाली है.

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि चुनाव के पूर्व जिस तरह से वोट लेने के लिए कांग्रेस ने राजनीति की, लोगों ने विश्वास किया, इंतज़ार करते रहे लेकिन अब विश्वास ख़त्म होता जा रहा है. अधिकारी-कर्मचारी समयमान वेतनमान के लिए भटक रहे है, अनियमित कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं. युवाओं को, महिलाओं को, कर्मचारियों को, किसानों को सरकार ने ठगने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया एक हफ़्ते में किए जाने की बात सरकार ने की थी, लेकिन दूसरा सत्र आ गया अब तक प्रक्रिया ख़त्म नहीं हुई है. शिवरतन शर्मा ने कहा, सरकार आकंड़ों में भी खेल करने लगी है.