रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से इंदौर की सीधी उड़ान सेवा पर ब्रेक लग गया है. उड़ान सेवा की शुरुआत कल से होनी थी. लेकिन अपरिहार्य कारणों से फिलहाल सेवा को स्थगित कर दिया गया है.

रायपुर एयरपोर्ट निदेशक राकेश साय ने जानकारी दी है कि फ्लाइबिग कल से इंदौर की सीधी उड़ान शुरू करने जा रही थी, परंतु अभी अभी प्राप्त ई-मेल से सूचना के अनुसार वे किन्हीं अपरिहार्य कारणों से कल से अपनी सेवा शुरू नहीं कर पाएंगे. उन्होंने ई-मेल से सूचित किया है कि वह रायपुर से 13 जनवरी 2021 से अपनी सेवाएं शुरू करने की सोच रहे हैं.

बता दें कि इंदौर की रायपुर से सीधी उड़ान बुधवार 30 दिसंबर से शुरू हो रही है. फ्लायबिग विमानन कंपनी द्वारा शुरू की जाने वाली इस उड़ान के बाद अब रायपुर से चार एयरलाइंस की उड़ाने शुरू होगी. फ्लायबिग कंपनी घरेलू उड़ानों में बेहतर सेवा देने के लिए जानी जाती है.

बताया जा रहा है कि शुरूआत में रायपुर से इंदौर के फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन ही उड़ान भरेगी, लेकिन 16 जनवरी से यह फ्लाइट सातों दिन उड़ान भरेगी. काफी समय से इसकी मांग की जा रही थी. इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद अब आने वाले दिनों में जबलपुर फ्लाइट के भी शुरू होने की संभावना जताई जा रहा है। जबलपुर के साथ ही यह फ्लाइट भोपाल को भी जोड़ने वाली रहेगी.