हेमंत शर्मा, रायपुर। खुड़मुड़ा हत्या कांड मामले में पिछले एक सप्ताह से जांच कर रही पुलिस के हाथों एक अहम कड़ी लगने की खबर है। खबर के मुताबिक पुलिस ने राजधानी रायपुर के बैजनाथपारा से संदिग्ध को हिरासत में लिया है। जिससे पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ की जा रही है। हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस के आलाधिकारी नहीं कर रहे हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक अब तक 250 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

इस मामले में हमने जब दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा और एसपी प्रशांत ठाकुर से बात की तो उन्होंने एक लाइन में कह दिया कि जांच जारी है। जांच के बाद ही बताया जाएगा। आईजी ने जल्दी ही इस पूरे मामले का खुलासा करने का दावा किया है लेकिन खुलासा कब तक होगा यह उन्होंने बताया नहीं। उन्होंने कहा कि जांच जारी है।

वहीं भोपाल से जांच के लिए दुर्ग बुलाए गए फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ डीके सतपथी पिछले दो दिनों से अम्लेश्वर में हैं वे भी इस मामले की तह तक पहुंचने की कवायद में लगे हुए हैं। हमने उनसे भी बात की तो उन्होंने कहा कि मैं गांव में ही हूं, भिलाई पहुंचने के बाद ही इसमें कुछ कह पाउंगा।

एक सप्ताह पहले 21 दिसंबर को दुर्ग जिले के अम्लेश्वर थाना क्षेत्र स्थित खुड़मुड़ा गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस की कई टीमें जांच कर रही है।