मुंबई। मुंबई के दहिसर रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर एक पल के लिए सांसें थम जाती है. कुछ सेकंड का ये वीडियो बहुत ही खतरनाक है. दरअसल एक 60 वर्षीय बुजुर्ग का जूता पटरियों पर फंस जाता है, जिसे निकालने के लिए वो ट्रैक आ जाता है. इसी बीच सामने से ट्रेन आ जाती है. लेकिन बुजुर्ग के ट्रेन से टकराने से पहले ही आरपीएफ का जवान उसे प्लेटफॉर्म की तरफ खींच लेता है.

एक जनवरी 2021 का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि स्टेशन पर ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं है. गिने चुने कुछ लोग ही स्टेशन पर नजर आ रहे हैं. एक बुजुर्ग प्लेटफॉर्म को पार करने की कोशिश करता हैं. लेकिन प्लेटफार्म पार करने से पहले ही उसका जूता नीचे गिर जाता है. उसे उठाकर पटरी से बाहर जाता और पहनकर फिर पटरी पर आ जाता है. जबकि सामने ट्रेन आ रही होती है.

बुजुर्ग को पटरी पर देख एक महाराष्ट्र पुलिस का जवान उसे पटरी के किनारे ही रूकने को बोलता है, लेकिन बुजुर्ग उसकी बात नहीं सुन पाता है. दोबारा बुजुर्ग के पटरी पर आते ही ट्रेन आ जाती है. इसी बीच आखिरी लम्हों में जवान अपने हाथों के सहारे बुजुर्ग को प्लैटफॉर्म की तरफ खींच लेता है. प्लेटफार्म पर गिरते ही जवान उस बुजुर्ग को गुस्से में थप्पड़ जड़ देता है. यदि एक सेकेंड भी तेजी होती, तो बुजुर्ग की जान चली जाती. लेकिन बुजुर्ग को एक नया जीवनदान मिला है.