हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी के आमानाका थाना स्थिति एम्स अस्पताल से एक बार फिर एक मरीज ने कूदकर जान दे दी है. 9 दिसंबर को 23 वर्षीय कैंसर पीड़ित भोज कुमार साहू को एम्स में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था. बीती रात करीब ढाई बजे युवक ने दूसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली.

आमानाका थाना प्रभारी भरत बरेठ ने बताया कि राजनांदगांव के लालपुर निवासी 23 वर्षीय भोजकुमार साहू को कैंसर डिटेक्ट होने के बाद 9 दिसंबर को एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसका ऑपरेशन भी हुआ था. अतड़ी में कैंसर होने के कारण इंफेक्शन बढ़ रहा था. जिस कारण वो दर्द सहन नहीं कर पा रहा था. उसने इसकी जानकारी अपने पिता को दी थी. जब इसे दर्द होता था, तो दर्द की दवाई दी जाती थी. रात में इसने फिर अपने पिता को बोला था कि उसे बहुत असहनीय दर्द हो रहा है.

इसके बाद रात ढाई बजे के आसपास जब नर्स दवाई देने आई, तो वह वहां पर नहीं था. जब उन्होंने उसके पिता से पूछा, तो उसने बाथरूम गए होने की बात कही. लेकिन इसी बीच वहां मौजूद सिक्योरिटी ने भोजकुमार के दूसरी मंजिल से कूद जाने की जानकारी दी. भोजकुमार को तुरंत ऊपर लाया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.

वहीं एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा कि एक जनवरी को मरीज की मनोवैज्ञानिक स्थिति ठीक नहीं लगने पर चिकित्सकों ने उसे एम्स के मनोरोग विभाग के चिकित्सकों के लिए रेफर कर दिया. मनोरोग चिकित्सकों की ओर से उसे आवश्यक दवाइयां दी गई. एक और दो जनवरी की रात लगभग 1.30 बजे उसने स्टूल की मदद से दूसरी मंजिल से छलांग लगा ली. मरीज को तुरंत एम्स के ट्रामा एंड इमरजेंसी में एडमिट किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई थी. इस दौरान मरीज के पिता और भाई भी अस्पताल परिसर में मौजूद थे.

बता दें कि इससे पहले 26 नवंबर को एम्स की बिल्डिंग से कूदकर जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम चिसदा निवासी कोरोना संक्रमित शिक्षक मुरलीधर साहू (49) और रायपुर निवासी 65 वर्षीय संक्रमित मरीज ने इसी तरह से सी ब्लाक से कूदकर जान दे दी थी.