रायपुर. एक विभाग की नाकामियों का असर पूरी सरकार पर पड़ रहा है। बताया जाता है कि इस बात से कई मंत्री खफा हैं। कई मंत्रियों ने दबी जुबान में इसकी चर्चा अलग-अलग बैठकों में की है। इस विभाग से सबसे ज़्यादा खफा सरकार के सबसे बेखौफ मंत्री बताये जा रहे हैं.

अपने बेबाक बयानों के लिए चर्चित इस मंत्री के सामने उस विभाग के मंत्री के निज सचिव पड़ गया। बस फिर क्या था। इस मंत्री का गुस्सा उसपर ऐसा फूटा कि निज सचिव के माथे पर पसीना आ गया.

हुआ यूं कि मुख्यमन्त्री ने बुधवार को धान खरीदी को लेकर मंत्रियों की एक बैठक बुलाई थी। बैठक में जो हुआ सो हुआ लेकिन बैठक के बाद ये मंत्री बाहर निकले तो उनके सामने उस विभाग के मंत्री का सचिव भेंटा गया। उसे देखते ही मंत्री की नाराजगी खुलकर सामने आ गयी.

मंत्री ने सहायक से कहा कि उसके मंत्री से विभाग नहीं सम्भल पा रहा है। ये विभाग गलत हाथ में चला गया है। इसे बदलवाना पड़ेगा। पिछले साल भी बदनाम किया इस साल भी कर रहे हो। उन्होंने चेतावनी दी है कि अपनी हरकतों से वे लोग बाज़ नहीं आये तो इसका खामियाजा भी भुगतना होगा.

मंत्री की बात सुनकर निज सचिव के चेहरे की हवाइयां गुल हो गई। सूत्रों के मुताबिक जब उस सचिव ने इस घटना के बारे में बताया तो वे भी चिन्तित हो गये हैं। बेबाक मंत्री के बोल बताते हैं कि जो बात निकली है वो दूर तलक जाएगी.